TikTok May Be at Risk Bells Facebook is Launching Video App

TikTok May Be at Risk Bells Facebook is Launching Video App

वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok से प्रभावित होकर Facebook भी एक ऐसी ही ऐप लॉन्च करने के बारे में सोच रहा है। रिपोर्ट के अनुसार Facebook ने एक एनपीए (न्यू एक्सपेरिमेंटल एप डिविजन) टीम तैयार की है। Facebook की इस नई टीम को शॉर्ट वीडियो ऐप वाइन के जनरल मैनेजर जेसन टोफ ज्वाइन कर रहे हैं। टोफ के ज्वाइन करने से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि Facebook भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म बनाने की प्लानिंग कर रहा है। अगर ये खबर सही है तो Facebook की इस नई ऐप से TikTok को कुछ हद तक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

जेसन टोफ ने हालही में गूगल को छोड़कर फेसबुक ज्वाइन किया है। फेसबुक के नए ऐप की लॉन्चिंग की जानकारी भी उन्होंने खुद दी है। अपने सोशल अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए टोफ ने कहा है कि, ‘मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं उसे आपके साथ शेयर करने का सही और अच्छा वक्त आ गया है। मैं अगले दो सप्ताह में फेसबुक की एनपीई टीम के तहत एक नई शुरुआत कर रहा हूं।’ बता दें कि, शॉर्ट वीडियो ऐप वाइन में काम के दौरान टोफ को काफी लोकप्रियता और सफलता मिली। वाइन को साल 2012 में ट्विटर ने खरीद लिया था और जेसन साल 2016 से गूगल के एरिया 120 में काम कर रहे हैं।

बताते चलें कि, टिकटॉक साल 2019 की दूसरी तिमाही में TikTok दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला ऐप बन गया है। ऐसे में फेसबुक भी टीकटॉक की तर्ज पर अपना एक अलग वीडियो शेयरिंग ऐप लॉन्च कर रहा है। बता दें कि, पिछला कुछ समय फेसबुक के लिए सही नहीं था। इस एक साल में फेसबुक ने यूजर्स की कमी के चलते अपने कई ऐप बंद कर दिए हैं। वहीं, कुछ ऐप लॉन्च भी किए है, जो सरवाइव कर रहे हैं। खबर के अनुसार फेसबुक अब वीडियो कंटेंट पर फोकस कर रहा है, क्योंकि फेसबुक का वीडियो फीचर काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में कंपनी एक नए ऐप को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Spread the love

You May Like