People Can See These People Even After They Delete The Wrong Picture Sent To The Group

People Can See These People Even After They Delete The Wrong Picture Sent To The Group

व्हाट्सएप ने किसी ग्रुप या दोस्तों को गलती से भेजी तस्वीर डिलीट करने के लिए एक शानदार विकल्प दिया है जिसकी मदद से आप अपने द्वारा भेजी कोई भी अनचाही तस्वीर को डिलीट कर सकते हैं। तस्वीर को डिलीट किए जाने के बाद यह किसी को नजर नहीं आती और वहां सिर्फ इसे हटाए जाने का मैसेज नजर आता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं आपके द्वारा फोटो हटा दिए जाने के बावजूद कुछ लोग हैं जो इसे देख सकते हैं। यह लोग वो हैं जिनके पास iPhone है। हैकर न्यूज के अनुसार हाल ही में एक यूजर द्वारा इस बात को टेस्ट किए जाने के बाद पुष्टि हुई है कि आईफोन यूजर आपकी डिलीट की हुई तस्वीर को देख सकते हैं।

यह इसलिए संभव होता है कि भेजी गई तस्वीर डिलीट किए जाने के बावजूद आईफोन के कैमरा रोल फीचर में सेव रहती है और यूजर उसे एक्सेस कर सकता है। हालांकि, यह भी तभी संभव होता है जब आईफोन यूजर के फोन में मल्टीमीडिया ऑटो डाउनलोड हो। जैसे ही यह तस्वीर या वीडियो आईफोन के कैमरा रोल में सेव होती है, आईफोन व्हाट्सएप को इसमें कोई भी चेंज नहीं करने देता।

यह बग सामने आने के बाद व्हाट्सएप द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस फीचर का मतलब यह कतई नहीं है कि मीडिया फाइल स्थायी रूप से डिलीट हो जाएगी। आईफोन में जो फीचर है वो व्हाट्सएप की पहुंच से बाहर है और ऐसे में वहां से फोटो या वीडियो डिलीट करना संभव नहीं होता।

Spread the love

You May Like