विद्यार्थीयों के लिए ऑनलाइन पैसे 6 कमाने के तरीके पूरी जानकारी

Spread the love

अगर आप कॉलेज में पढनें वाले छात्र है और पार्ट टाइम ऑनलाइन पैसे कमाने की इक्षा रखते हैं। जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन अपनी पढाई के साथ साथ कुछ पैसे कमा सको और अपना खर्चा वहन कर सको तो आप बिलकुल सही स्थान पर है, यहाँ मैं स्टूडेंट्स के लिए फुल टाइम या पार्ट टाइम काम (जॉब) करके आनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीके बता रहा हु जिनसे एक कॉलेज छात्र  अपनी पढाई के साथ आसानी से पैसे कमा सके।

Student Online Paise Kaise Kamaye (Online Paise Kaise Kamaye)

कॉलेज स्टूडेंट्स इंटरनेट पर ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब से पैसा कमा सकते है। अगर आप एक छात्र है और अपने खाली समय में पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए बहुत सी   ऑनलाइन नौकरियां है जिनसे आप अपनी पढाई के साथ आय कर सकते है। जी

पढाई करने के लिए भी पैसे चाहिए और कुछ स्टूडेंट्स ऐसे भी होते है जिनके पास पढने के लिए खर्च नहीं है जो इंटरनेट पर कुछ ऐसी जॉब्स तलाश करते है जिनसे बिना पैसे खर्च किए पैसे कमाए जा सके, उन्ही के लिए इस पोस्ट में मैं आन लाइन पैसे कमाने के कई ऐसे तरीके बता रहा हु जिनसे स्टूडेंट्स के अलावा अन्य पढ़े लिखे लोग भी पैसे कमा सकते है।

विद्यार्थीयों के लिए ऑनलाइन पैसे 6 कमाने के तरीके।

  1. ब्लॉगर बनकर पैसे कमाए!

यदि आपके पास लोगों को दिखाने और बताने के लिए कुछ दिलचस्प और मजेदार है तो आप अपनी इस काबिलियत से ब्लॉगर बनकर   ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको ब्लॉग्गिंग में कदम बढ़ाना होगा और अपनी वेबसाइट बनानी होगी जिस पर आप अपनी नॉलेज और मन के विचार लोगों के साथ साझा कर सकते है ऐसी जानकारी ऐसी बात जो लोगों को आपकी वेब साईट की और आकर्षित करे।इसके लिए आपको निचे वाली लेख पढनी होंगी!पहले ब्लॉग्गिंग के बारे में जानिए और एक अच्छा ब्लॉगर बनिए।जब आपको लगे की आप ब्लॉगर बन सकते है और ब्लॉग्गिंग कर सकते है तो अपनी वेब साइट बनाए वेबसाइट बनाने के बाद आप उससे पैसे कमाने के तरीके जानिए फिर आप पैसे कमा सकते है।

  1. Fiverr वेबसाइट से पैसे कमाए!

ये बहुत अच्छी साइट है स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए, अगर आप एक स्टूडेंट् है तो आप आज ही से इस साईट से जुड़ सकते है और अपनी आय शुरु कर सकते है।

इससे आप शुरुवात से ही लगभग 300 रुपये तक रोज कमा सकते है। इस साइट पर बहुत सी on-line जॉब्स है जैसे डिजिटल मार्केटिंग, प्रोग्रोमिंग वीडियो बनाने, फोटो एडिटर, एनिमेटर, डेजगिं और ग्राफिक्स आदि।

यदि आप इसमें से किसी एक काम को करने के लिए तैयार है तो आप अभी काम आरंभ कर सकते है इसके लिए आपको fiverr साईट पर अपनी प्रोफाइल बनानी पड़ेगी।

  1. लेखक बनें और दूसरी वेब साइट ब्लॉग के लिए लेख लिखें!

अगर आप अपने खाली समय में कुछ पैसे कमाना चाहते है तो ये बहुत अच्छा तरीका है   ऑनलाइन पैसे कमाने का। बहुत से लोग है जो दुसरे ब्लॉग के लिए लेख लिखकर पैसे कमा रहे है आप भी ऐसा कर पैसा कमा सकते है।

आज हर ब्लॉगर को अपने ब्लॉग के लिए लेख लिखने वाले राइटर, लेखक की जरुरत होती है साथ ही आप किसी वेबसाइट के रेगुलर लेखक भी बन सकते है या अपने 2 या 3 घंटें निकालकर ब्लॉग के लिए लेख लिख सकते है।

यदि आपका लेख अच्छा है और 1500 से 2000 शब्दों में है तो इसके लिए आपको 500 से 700 रुपए से मिल सकते है।आप  supportmeindia.com के लिए लिख सकते है।

  1. एफिलियात मार्केटिंग से पैसे कमाए!

एफिलियात मार्केटिंग स्टूडेंट्स या पढ़े लिखे लोगों के लिए ऑनलाइन खाली समय में पैसे कमाने के लिए बहुत बढ़िया तरीका है इससे बहुत कम समय में ज्यादा पैसे कमाया जा सकता है।

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कमाए जाते है उसके लिए आप ये post affiliate marketing क्या है इससे पैसे कैसे कमाए? पढ़िए। इस लेख में आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जायेगी।

  1. ऑनलाइन ट्युतर बनकर पैसे कमाए!

यदि आपको लगता है की आपके पास ज्ञान और सिखाने की काबिलियत है और आपकी किसी  विषय पर अच्छी पकड़ है तो आप ट्यूटर बनकर ऑनलाइन पढ़ाते हुए कमाई कर सकते हैं।

इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट जिनकी सहायता से आप बच्चो को ऑनलाइन ट्यूशन करा सकते है जैसे e-tutor, tutapoint, और tutorvista आदि और भी बहुत सी है। इससे आपका ज्ञान भी बढेगा और आप पैसे भी कमाएंगे।

  1. YouTube पर वीडियो अपलोड करके कमाए!

आजकल हर स्टूडेंट् के पास स्मार्टफोन होता  जिसमें वह मोटिवेशनल बातें कुछ इंटरटेन वाली बातें या एक्टिविटी अगर वह क्रिएटिव रचनाकार है तो अपनी कोई छोटी कहानी कविता और यह आत्मक वीडियो बनाकर के यूट्यूब पर अपलोड कर देता है क्या कर देते हो तो जब उसके भी बर्ड्स भारी मात्रा में बढ़ते हैं सब्सक्राइब उनकी तादाद में बढ़ोतरी होती है आपके वीडियोस पर ऐड आने लगते हैं तो यूट्यूब आपको पैसे भी बनाने का अवसर देता है। आप यूट्यूब पर अपना कोई व्यक्तिगत चैनल सिंपल और सिक्योर नाम से बनाकर अपनी क्रिएटिविटी को यूट्यूब वीडियोस के माध्यम से लोगों के पास पहुंचा सकती हो जो कुछ समय के पश्चात आपके आय का साधन भी बन जाएगा।

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने यह जानने की कोशिश की कि आज के इस वर्तमान डिजिटल कंप्यूटर युग में हम घर बैठे कैसे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं यदि हम छात्र हैं या कोई पढ़ा-लिखा इंटरनेट का जानकार हैं

अपनी कटनी की स्किल या क्रिएटिविटी किसकी है उसे अपना अपनाकर कई माध्यम से जैसे लेखन ग्राफिक्स वीडियो एडिटिंग ब्लॉगिंग आदि कई तरह से हम घर बैठे समय का बचत करते हुए अच्छा आए बना सकते हैं।


Spread the love