Google Joins Hands With BSNL, Will Install Free Wifi In Gujarat, Maharashtra And Bihar

Google Joins Hands With BSNL, Will Install Free Wifi In Gujarat, Maharashtra And Bihar

चार साल पहले गूगल ने घोषणा की थी कि वो देश के सभी रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाईफाई सेवा देगा। इसके लिए कंपनी ने रेल टेल से साझेदारी की और जनवरी 2016 में मुंबई के रेलवे स्टेशन से इस सेवा की शुरुआत की। पिछले साल कंपनी ने इस लिस्ट में 400 स्टेशन्स को शामिल किया। इसके बाद अब कंपनी अपने इस प्रोग्राम को देश के अन्य हिस्सों में ले जा रही है।

गुरुवार को अपने 5वें गूगल फॉर इंडिया इवेंट में कंपनी ने एक नई घोषणा की है और अब अपने नेटवर्क को गावों तक ले जाने की तैयारी कर रहा है। इस इवेंट में कंपनी ने कहा है कि उसने बीएसएनल के साथ हाथ मिलाया है और महाराष्ट्र, गुजरात और बिहार के गांवों में अब मुफ्त वाई फाई सर्विस शुरू की जाएगी।

इवेंट के दौरान गूगल के नेक्स्ट बुलिया यूजर्स एंड पेमेंट्स के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि गूगल के वर्तमान प्रोजेक्ट के तहत अब रेलवे स्टेशन्स के बाद गांवों में भी इंटरनेट एक्सेस बढ़ाने के लिए बीएसएनल से हाथ मिलाया है। इसके बाद गुजरात, महाराष्ट्र और बिहार में वाईफाई सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

गूगल फॉर इंडिया इवेंट में इसके अलावा और भी कईं घोषणाएं हुई हैं। इनमें GPay पर टोकनाइजेशन लाने की तैयारी के अलावा गूगल सर्च को 7 स्थानीय भाषाओं का सपोर्ट देना शामिल है।

Spread the love

You May Like