Fiverr क्या है? Fiverr Se Paise Kaise Kamaye? पूरी जानकारी

Spread the love

Fiverr क्या है? Fiverr से पैसे कैसे कमाए हिंदी जानकारी

दोस्तों आप कैसे हो उम्मीद की आप अच्छे होंगे मुझे ये मालूम है की लोग मेरे अगले ब्लॉग का बेसबरी से इंतजार करते है किउकी में रोज आपके लिए कुछ ऐसा लाती हूँ जो आपकी लाइफ की हर दिन का प्रोसेस और जरुरत होता है ,जिसके बिना आपका कोई काम करता मुश्किल हो जाता है।

दोस्तों आज के टाइम में अगर कोई कुछ सोचता है तो सबसे ज्यादा ये सोचने मजबूर होता है की उसकी कमाई कहा से आये और कमाई अगर आती है तो इसके लिए क्या करे वो। जिनके पास बहुत पैसे आते है जिनके पास बहुत ऑप्शन है कमाने के वो भी ये ही सोचता है की ज्यादा से ज्यादा कैसे कमाउन में। और ये ऑप्टोन की कमी नहीं बहुत ऑप्शन कमाने के लिए है। पर बहुत लोगो को कमाने का तरीका पता नहीं है कमाई कहा से करे वो पता नहीं है।

बहुत से लोगो को काम और कौशल तो बहुत आता है पर वो अपना जो हुनर है उसको कहाँ पर दिखाए वो उसको पता नहीं है। बहुत लोगो का टैलेंट यही रखा रह जाता है जो किसी को नहीं पता चल पता है। आप खुद सोचो अगर आपको कुछ आता है और किसी के सामने प्रेजेंट नहीं किया जाये किसी को उसका पता न चले किसी की कमाई उस कोसल से न आये तो उसका किया फायदा होगा क्या कोई फायदा है उसका अगर आपको बता दूँ की आपके पास ऐसा चीज जिसमे जा कर आप आसानी से पैसे कमा सकते हो उसके लिए आपको कोई दुकान नहीं खरीदनी होगी न ही कोई भी बिज़नेस के लिए अप्लाई करना होगा न ही कोई इसके लिए डॉक्यूमेंटेशन की जरुरत होगी आपको। में बात कर रही हूँ एक FIVERR वेबसाइट की जिसके दुवारा आप पैसे कमा सकते हो जब चाहो और जब मर्जी आप उसके काम कर सकते हो जब मर्जी काम ज्यादा अपने काम को टाइम दे सकते हो FIVERR में आगे आर्टिकल में जुड़े रहिये में आपको बताती हूँ काम के बारे में।

Fiverr क्या है?

FIVERR ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके दुवारा आपके जीवन में काम के लिए कोई जगह फुल नहीं होगी। आपका जीवन भर इसके अंदर काम चलता रहेगा न आपको काम ख़तम होने का कोई मौका दिया जायगा इसमें एक चीज है आल ओवर इंडिया में ये साइट इतनी ज्यादा फेमस हो चुकी है की सायद ही कोई कोई ऐसा होगा जब कोई इस साइट को फॉलो नहीं करेगा।

FIVERR एक तरह का मंच है यहां पर लोग आते है और अपने अपने पार्टिसिपेट से एअर्निंग करते है। इस साइट में आप जो भी करना चाहो कर सकते हो। प्लेटफॉर्म एसा है जह पार पार भगीदरी निबते है आपकी आपनी या याहा पार कु छ कॉम्पटीटर मिल्ट है से कुच मालिक जिंसे अनपको पैसे मिल्टे है कुच टू आपको बिलकुल जो कहम नां जन्ते वो मिल्ते है।ये ही होता है की अगर आपको सही जगह और सही रास्ता दिख जाये तो आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होती है पैसे कमाने में।

Fiverr से पैसे कैसे कमाए?

जैसा की आपने देखा ही होगा की किस तरह लोग इंटरनेट के आदि आदि हो चुके है और लोग इसके बिना खाना खाये बिना तो रह सकते है पर इंटरनेट की बिना नहीं रह सकते है। इस वेबसाइट से लोग पैसे कमाते है और बहुत ही साइलेंट तरीके से इसमें कोई आपको हाथ चलना पड़ता है। आपको बता दूँ इस साइट पर सिर्फ भारत के लोग बल्कि इंटरनेशनल करते है।

सिर्फ काम पैसे बाले इस इंटरनेट से अगर बहुत पैसे कमाए जाये बिना क्सिसि इंवेस्टंट किये। Fiverr एकलौती एक वेबसाइट है जो आपको घर बैठे बैठे आपको पैसा कमाने के लिए अपनी वेबसाइट में आपके टैलेंट को पनाह देती है।

Fiverr ऐसी वेबसाइट है दुनिया के लाखो लोग इस पर हर रोज इस मार्किट में आके काम और पैसे के बारे में डील करते है। यहां भारत में बैठे बैठे ही आपको बताऊं तो डिअर आपको डोलर और पुण्ड में पैसे कमाते है जब की पता होगा आपको की 1 डॉलर में कितना पैसे होते है। सोचो भारत में उसकी क्या कीमत होगी ये सबसे बड़े अच्छी बात है। हर काम से रिलेटेड बड़े बड़े लोगो और कस्टमर के बिच में रोज सौदा किया जाता है यहां।

जो मार्केटर होते है उसके टैलेंटेड सेलर अपने काम को इस वेब्सीडे पर बेचते है। बहुत सरे ऐसे टैलेंटी डजीटल मार्केटिंग के एक्सपर्ट बहते है जो बहुत ज्यादा हुनर है उनके अंदर और वो इस वेबसाइट के जरिये हीकमाई का टेलेंट को दिखा के बहुत पैसे कमाते है।

जैसे में आपको बताती हूँ की मेरी क्या एक्सपीरिएंट्स रहा है इस वेबसाइट के साथ दोस्तों आपको बताऊं मैंने अपने दोस्त से इसके बारे में जाना था पहलीबार। और में बहुत ही पाहिले से ही एक टैलेंटेड कंटेंट राइटर रही हूँ पर मुझे इस वेबसाइट के बारे में बिलकुल नहीं पता था सच में दोस्तों मेने जब इस वेबसाइट को इस्तेमाल करना सुरु किया तो आपको बता दूँ की ये वेबसाइट बहुत ही काम आई मेरे मेने सोचा भी नहीं था एक एक वेबसाइट से मुझे ऐसा प्लेटफॉर्म मिलेगा जिससे में पाने के बाद इतना काम में ग्रोथ कर पाऊँगी।

Fiverr पर अकाउंट कैसे बनाये?

दोस्तों अगर आपको कोई भी काम करना होता है उसके लिए थोड़ा तो प्रयास करना होता है पर इस वेबसाइट में आपको वो भी नहीं करना पड़ता ये आपको झट से अकाउंट बना देती है जैसे की आपको बता दूँ की आपके लाइफ में जो भी प्रॉब्लम पैसे से रिलेटेड है यहां ख़तम हो जाएगी। देखिये आपको बताऊं ये वेबसाइट आप गूगल पर जलिये और ओपन कर लीजिये अगर आप चाहो तो प्ले स्टोर में भी आप Fiverr वेबसाइट को डौन्लोड कर सकते हो डिअर उसमे रजिस्टर और लॉगिन करने का ऑप्शन होता है तो आप चाहो तो आप ही लॉगिन कर सकते हो अगर आपका अकाउंट पाहिले से बना है और रजिस्टर भी कर सकते हो। उसके बाद आप उसमे देखोगे उसमे बहुत सरे कैटोगरी होती है अलग अलग तरह की जो आपकी है उसमे आप अपने काम अपलोड करोगे डिस्क्रिप्शन के साथ जो लोगो को जरुरत होती आपके काम से रिलेटेड।

Fiverr से पैसे कमाने के 5 तरीके

आपऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हो जी जैसे की देखा गया है आज कल हर कोई डजीटल हो चूका है और ये आपको हर काम ऑनलाइन करने के लिए सलाह देता है। इसका जो काम ऑनलाइन होता है बिना इंटरनेट के नहीं हो सकता बिना कंप्यूटर के नहीं हो सकता बिना लेपटॉप के बिना कसीस डिवाइस के नहीं हो सकता है।

कंप्यूटर के टाइम में लोग हाथो काम किउ करे लोग कंप्यूटर लेपटॉप के जरिये आपको बता दूँ Fiverr वेबसाइट फॉलो कर के झट से उसमे अकाउंट बनाते हो और अपने काम का परमोशन करने लगते है। तीसरी चीज अगर आपका इंटरनेट अच्छा नई होगा तो कैसे आप काम कर पाओगे बिना इंटरनेट के आपको कुछ नहीं मिलेगा कंप्यूटर में कुछ भी सर्च करोगे तो आपका काम कोई वेबसाइट कोई भी लिंक चलना मुश्किल हो जायेगा।

Fiverr एक ऐसी वेबसाइट है अगर आप उसके अंदर फेक इनफार्मेशन मतलब गलत डिटेल डालोगे और गलत इनफार्मेशन और झूठे डाक्यूमेंट्स और डुप्लीकेट डाक्यूमेंट्स और कागज़ कोई भी उपलोड करोगए तो आपको ही प्रॉब्लम हो सकती है आपको बताऊं में की अगर आप जेनुइन इनफार्मेशन नहीं डालोगे तो आपके काम काम को ये वेबसाइट स्पैम कर देगी।


Spread the love