किस्तों (EMI) पर मोबाइल फ़ोन कैसे ले? पूरी जानकारी

Spread the love

किस्तों (EMI) पर मोबाइल फ़ोन कैसे ले? Emi Par Mobile Kaise Le In Hindi

EMI इस पर फ़ोन कैसे ले EMI का मतलब है एक्यूअल मंथली इनकम जिसके जरिये फ़ोन लिया जाता है किस्तों में। जो महीने की इनकम होती है सबकी वो अपनी मंथ की इनकम से हर महिले पैसे कटवा कर फ़ोन लेते है जो अलग अलग दुकानों पर एक रेट पर मंथ की किस्ते बना दी जाती है।

जिससे आदमी अपनी किस्ते महीने महीने में पूरा कर के क़िस्त को चुकता कर लेता है और फ़ोन का भरपूर आनंद लेता है। लोगो की महीने के बेतन से पैसे अपने आप कट जाता है जिससे कब क़िस्त पूरी हो जाती है पता ही नहीं चलता। EMI पर फ़ोन लेने का आसान तरीका है फ़ोन की किसी भी दुकान पर जाकर सेलेर से बोलो की मुझे फ़ोन लेना है किस्तों पर और EMI  पर फ़ोन वाला बस लिखित में कुछ कागज की फॉर्मेलिटी को पूरा करेगा।

और मंथली सैलरी से आपकी क़िस्त को बांध देगा महीना आने पर आपके अकॉउंट से खुद क़िस्त के पैसे कट जाता है फिर। आसान किस्तों पर फ़ोन लेने से आपके ऊपर जो बजट कर बर्डन है वो नहीं रहेगा। आप आसानी से किसी भी रिटेल की दुकान से अपनी किस्ते बंधवा सकते हो।

EMI क्या है ?

आजकल इतनी महंगाई के जवाने में लोगो के पास खाने के लिए कुछ नहीं है। तो लोग अपनी जरूरतों को कैसे पूरा करेंगे। लोगो की आये इतनी काम होती है की उनके घर की बेसिक चीजे भी पूरी  तो वो और क्या सुबिधाये लेंगे। इस लिए ये सोचा गया है की लोगो की जरूरते भी पूरी हो जाये और उनके ऊपर बर्डन भी न हो ऐसा क्या करे। इस लिए ये सोचा गया है की किस्तों के द्वारा लोगो की जरूरतों को पूरा किया जाये। जैसे की किस्तों की छोटी छोटी क़िस्त बांध कर उनको फ़ोन दिला दिया जाये।

और वो थोड़ा थोड़ा पैसा दे कर अपनी क़िस्त पूरी कर लेंगे उनको टाइम दिया जाता है की आपकी क़िस्त का टाइम ये है इस टाइम तक क़िस्त की रकम चुका दी जाये। ऐसे क़िस्त के द्वारा कस्टमर को भी फायदा होता है वो अपनी जरूरतों का सामान भी ले लेता है। और सेलर का भी  फायदा होता है उसका फ़ोन बिक जाता है।किसत EMI का बहुत फायदा होया है कस्टमर को। साथ में सेलर को और कटोमेर किसी भी बजट की समस्या के टाइम भी फ़ोन ले सकता है किस्तों में।

EMI से फोन कैसे लें ? पूरी जानकारी हिंदी में

आपके इलाके में बहुत सरे ऐसे लोन देने वाले बैंक,फाइनेंस देने वाली कंपनी,और कंपनी होती जो जो आसानी से कभी की आपके डाक्यूमेंट्स के बेस पर लोन दे देते है। ये लोन फ़ोन परचेस करने के लिए भी दिया जाता है। जो ले कर कभी भी मासिक किस्तों पर अपनी फ़ोन के सूख को पूरा कर सकते हो।फ़ोन की EMI बहुत आसानी से चुका सकते है।

किस्तों पर फ़ोन लेना में आपको सिखाऊंगी और किस्तों को कैसे बंधवाये बताउंगी।EMI  एक ऐसा लोन होता है जो कस्टमर अपनी जरुरत की ख़ुशी के लिए फ़ोन खरीदने के लिए लेता है।आज सभी की जरुरत फ़ोन बन गया है इसके बिना गुजरा करना नामुमकिन है दूर बैठे रिस्तेदार से बात करे के लिए लोग तरस जाते है। अपने बच्चो को जो लोग बहार भेजते है उनसे बात करने के लिए तरस जाते है ये सब सुभिदाये के लिए ही ये क़िस्त पर फ़ोन लिया जाता है। जिनके पास अधिक पैसे नहीं है वो अच्छा फ़ोन नहीं ले पाते और उनका अच्छा फ़ोन लेने का बजट नहीं होता है। कंपनी पैसे का भुगतान करबा देती है आपके फ़ोन के लिए और आपकी मासिक बेतन में से पैसे कटता रहिता है।

बिना क्रेडिट कार्ड के ईएमआई से फोन कैसे लें?

बिना क्रेडिट कार्ड के ईएमआई से फोन कैसे लें ये सवाल कस्टमर के मन में रहिता  है हमेशा बिना क्रेडिट कार्ड के EMI पर फ़ोन बहुत आसान है। बहुत से कंपनी दुवारा पैसे लोन देने पर फ़ोन आसानी से मिल जाता है इसके लिए क्रीडीटी कार्ड के बिना आप फ़ोन आसान किस्तों में खरीद सकते हो बैंक बहुत सरे आपके लिए है आपको चिंता करने की आबयसक नहीं है क्रेडिट कार्ड की जरुआत नहीं होती।आप आसानी से फ़ोन खरीद सकते हो।

EMI से ऑनलाइन फोन कैसे लें ?

आज के टाइम में लोग अपने काम में इतने बिजी हो गए है की वो दुकान रिटेल की दुकान पर जाना जरुरी नहीं समझते। उनके लिए कही जाने का टाइम नहीं होता इस लिए ये ऑनलाइन प्लेटफार्म बनाया गया जिससे कोई भी फ़ोन ही नहीं कुछ  ही सामान परचेस कर सकता है। EMI पर ऑनलाइन फ़ोन खरीदने का बहुत सारा प्लेटफॉर्म है जैसे की। फ्लिपकार्ड, ऐमज़ॉन,स्नैपडील, और भी बहुत सरे प्लेटफॉर्म है जहा से ये सब ऑनलाइन और फ़ोन ऑनलाइन खरीद सकते है आप। ऑनलाइन तुरंत ही अलगे दिन आपका फ़ोन आ जाता है और क़िस्त भी मंथली आसानी से बन जाती है।

Credit card के बिना ऑनलाइन से कैसे मिलेगा EMI पर Smartphone ?

अब  हुआ क्रेडिट कार्ड के बिना फ़ोन लेना और भी आसान। अब आपके पास बहुत ओप्तिओंस होते है जो आपको आसानी से फ़ोन दिलवा देते है आपको कोई भी मेहनत करने की आबयसकता नहीं होती। अब अगर आप चाहो तो कॅश दे कर क़िस्त बन जाती है या और भी बहुत ओप्तिओंस है। आपके लिए ऑनलाइन पेमेन्ड के लिए बहुत ओप्तिओंस है जो आपको मिल जाते है। अगर आपको 10,000 का फ़ोन लेना है तो आपको अधिक चिंता करने की जरुरत नहीं है।

आपका बजट अगर तुरंत पैसे देने का न हो तो आप किस्तों पर EMI पर आसानी से  फ़ोन खरीद सकते हो। आपको कोई भी कठिनाई नहीं आएगी और अच्छे से आप मंथली EMI  चूका लोगे पता ही नहीं चलेगा आपको। बिना डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड के ये स्नेपडील अमेज़न फ्लिपकार्ड और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म आपको आसानी से कोई भी फ़ोन दे देते है। EMI का ये फायदा है अगर मुझे फ़ोन खरीदना है और मेरे पास पैसे नहीं होते तो मई कहा से खरीदूंगा। तो ऐसा बिलकुल नहीं है की मई नहीं खरीद पाउँगा मंथली क़िस्त आसानी से बांध जाएगी और में अपना फ़ोन आसानी से खरीद सकता हूँ।

EMI से फोन लेते समय इन बातों का ख्याल रखें

फ़ोन खरीदते टाइम किन बातो  का अधिक ध्यान रखा चाहिए ये में आपको बताउंगी इस सुन्दर से जानकारी वाले लेख के साथ। फ़ोन खरीदते टाइम किया बात हमे ध्यान रखनी है सबसे पाहिले फ़ोन खरीदते टाइम बजट का और जरुरत का ध्यान रखना चाहिए हमे। हम कितना सक्षम है फ़ोन खरीदने में ये भी इस बात से जुड़ा हुआ है। हम कितना पैसा खरच कर सकते है .

उसके बाद हम हमेशा अच्छी चीज लेने का ध्यान रखते है हम कभी नहीं  चाहेंगे की कोई घटिया ब्रांड का सामान या फ़ोन लिया जाये अच्छी कंपनी का फ़ोन मिले इस बात का ध्यान रखना अच्छा होता है और ये जरुरी भी है।

क्या EMI से फोन लेना सुरक्षित है?

बहुत सरे कंपनी अपनी कंपनी की बलुए देख कर अलग लगा तरीके का ब्रांड ले कर आता है जो की फाइनेंस पर होया है।लोन पर होता है और भी बहुत उपाए है इसको लेने के।इसको EMI पर लेना बिलकुल सुरक्षित है। जो भी कंपनी इसको फ़ोन को आपको देखि वो पूरा डाक्यूमेंट्स के साथ देती है आपको इसमें कोई परेशानी नहीं है। हर कंपनी।


Spread the love