Blogging Se Paise Kaise Kamaye? ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के 3 सबसे बढ़िया तरीके

Spread the love

इस पोस्ट में Blogging Se Paise Kaise Kamaye? ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के सबसे बढ़िया तरीके के बारे में जानकारी दी गयी है ताकि आपको पता रहे कि आज के समय में जो लोग ब्लॉग्गिंग से पैसा कमाते है तो किस तरह कमा पाते है चलिए इसके बारे में विस्तार से समझते है.

हेलो दोस्तों क्या हाल है ठीक होंगे और सभी को पैसे कमाने के तरीके तो पता ही होते है। अगर डिजिटल मार्किट की बात करू तो यहां सबसे जाता पैसा ब्लोगिंग के दुवारा कमाया जा सकता है वो भी नाम के साथ बहुत। ब्लॉगिंग लोगो के पास पैसे और अपना बिज़नेस चलने के लिए एक प्लेट फोरम इस तरह से बना लिए गया है जिसका मुश्किल है अब गायब होना। ये लोगो की लाइफ का हिस्सा बन चूका है और इसके बिना गुजरा मुश्किल है आधी से ज्यादा पहचान आज के टाइम में ब्लॉग के द्वारा ही है। ब्लॉग में आप सबसे अधिक और सबसे अच्छे और घने तरीके है इससे पैसे को जुटाने के आपके अकॉउंट में।

Blogging Se Paise Kaise Kamaye? ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए

ब्लॉग होता क्या है इससे आप लक्ष्मी मतलब पैसे की एअर्निंग कैसे कर सकते हो। ये में आपको बताने जा रही हूँ। ब्लॉगिंग करने के लिए आपको किसी हथोड़ी की बनजाने की अबस्यकता है न ही किसी दफ्तर में जा कर काम करने की जरुरत है। न ही इसके लिए आपको पैसे लगाने की जरुरत है न ही आपको इसके लिए कोई बड़ा कारखाना और न दुकान खोलने की अबस्यकता है और तो और आपको कोई इसके लिए स्टॉक मटेरियल खरीदने या बेचने की जरुरत होगी।

बहुत लोगो को पता होता है इसके बारे में पर बहुत लोगो को नहीं पता होता तो चिंता मत करिये में आपको सब कुछ इसके बारे में बताना चाहूंगी। इसके लिए कोई भी ज्यादा हार्डवर्क नहीं करना आपको सिंपल सा आपके पास एक कोई भी कंप्यूटर की जरुरत पड़ेगी और एक छोटा रिचार्ज इंटरनेट का और बस अपने दिमाक का इस्तेमाल करना पड़ेगा। एक सुमसान अकेली कमरे में लोग अपने चुपचाप बैठ के अपने प्रोडक्ट से रिलेटेड ब्लॉग लिखते है और उसको ब्लोग्स की साइट्स में पोस्ट करते है उसके उसके लिए कुछ लेखन सामग्री की अबस्यकता होती है। किसी को क्या जानकारी है इस बात की की कैसे इस ब्लॉगिंग से लोग पैसे कमाते है। पैसे कमाने के लिए इसमें किस तरह से दिमाक का लगाना जरुरी है।

क्या आपको पता है ब्लॉग लिखेंने में अगर आपको इंट्रेस्ट होता है अगर आपको उसमे लिखना पोस्ट करना अच्छा लगता है तो आप बहुत अच्छी पोस्ट ब्लॉग बना सकते है उसके लिए आपको थोड़ा सा पर्यटन करना जरुरी है उसके लिए आपको थोड़ा से और मेहनत की अबस्यकता होगी। इसको बनाने में आपके लिए ये एअर्निंग का स्रोत बनेगा। Affiliate ऐसा स्रोत है जिससे एअर्निंग होती है ब्लोगेर का। ये एक ऐसा प्लेटफार्म है इसमें दुनिया के बड़े से बड़े बिज़नेस में अपनी प्रोडक्ट की वेबसाइट को उसके उत्पासद से रिलेटेड ब्लॉग को अंधाधुन्द क्वेलिटी के साथ पोस्ट करते है। इस साइट पर। ये जो लिंक है है बिज़नेस चलने वाले के प्रोडक्ट को तुरंत प्रमोट करता है इसमें आपको बस नए और मीनिंग फुल और अच्छे ब्लॉग डालने की अबस्यकता है होती है। आपका ब्लॉग तब सक्सेस होता है जब वो ब्लॉग आपको ट्रैफिक अच्छा स्टोर करता है।ब्लॉग की बाह बही तभी होगी जब वो ट्रैफिक गेन करेगा।

एफिलिट लिंक

एफिलिट लिंक एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके दुवारा पैसे अच्छे से कमा सकते है और बहुत ज्यादा बना सकते है। इस लिंक के दुवारा आप अपने ब्लॉग का परमोशन आसानी से कर सकते है। एफिलिट लिंक एक तरह का मंच कह सकते हो झा पर अलग अलग तरह के लोग पार्टिसिपेट करते है और पार्टिसिपेट काने के बाद वो आपने प्रसिद्ध पैन से प्रोग्रेस गेन करते है इसके दुवारा लोग एअर्निंग भी कैसे करते है देखिये। अलग अलग बुसिनेस्मेन इसके जरिये आपने कंपनी को गूगल पर सबकी नजरो में लाते है इस तरह के प्रोसेस के लिए आपको एक चीज ध्यान रखनी होती है वो है की आपको थोड़ा सा मेहनत ब्लॉगिंग बनाने में करनी पड़ेगी।

पहले  बात तो ये है की आपका कंपनी दुबारा किया गया उत्पादन में इतना दम हो की उसको पूरी दुनिया खरीदने के लिए जरुरी ही माने लोगो की अगर डिमांड को पूरा करने के लिए देखा जाये तो कुछ तो लोगो की जरूरते भी होती है जो हमें सक्सेस नेस देती है। लोगो की जरूरते अगर कंपनी के डिमांड पर टिकी होगी तो आपको पता चल जायेगा खुद से ही की कितनी उस कंपनी की महीने की लागर है और कितनी कंपनी एअर्निंग कर रहा है।

और अब आती है बात ब्लॉगिंग की अगर हम बात करे इन दोनों बातो का क्या कोई कनेक्शन है जी हां कनेक्शन तो है किउकी जिसको हम ब्लॉग की साइट पर ट्ररीफक बोलते है वो इसी की तरह फेमस है इसी की तरह लोगो उसको पसंद करते है लोगो के दुवारा की आप ट्रैफिक लाते हो अपनी वेबसाइट पर और एफिलिट लिंक एक प्लेटफार्म है ब्लॉगिंग को अच्छा और एअर्निंग के लिए। ये सब ब्लॉगिंग जो है वो आपको देखने को मिलती है ये सारा ब्लॉगिंग ऑनलाइन ही बनता है। ब्लॉग के लिए का मंच ब्लॉगिंग ऑनलाइन एफिलिट लिंक बहुत लोगो दुवारा इस्तेमाल होता है।

प्रायोजित सामग्री (Sponsored Content)

प्रायोजित सामग्री इसके बारे में अगर में कहूं तो इसके बिना तो आपका ब्लॉग पोस्ट हो ही नहीं सकता चाहे वो किउ न एफिलिट लिंक हो। जिस तरह से आप खाना बनाने के लिए राशन को इकट्ठा करते हो जिस तरह से आप हेअल्थी रहने के लिए फ्रूट और मिल्क का स्टोर कर सेवन करते हो उसी प्रकार एक ब्लॉग पोस्ट करने के लिए आपको प्रायोजित सामग्री की अबस्यकता होती है अब आपको बता दूँ ये एक लेखन होता है जो कंपनी दुवारा अपने प्रोडक्ट के बेस पर लिखने के लिए दिया जाता है जो की सबसे अलग और यूनिक होता है जो की आपको जो आप ब्लॉग के अंदर अच्छे से दाल कर फिट करते है साथ ही जिसके लिए आपको पैसे दिए जाते है कंपनी दुवारा इसको ही प्रायोजित सामग्री कहते है।

इस कंटेंट को लेखक सामग्री को आपको ब्लॉग में डालना होता है जिससे से की आपके ब्लॉग को अच्छा ट्रैफिक गेन होता है। आपके ब्लॉग की ट्रैफिक डिपेंड करती है आपके लेखन पर अगर लेखन ही सही नहीं होगा तो आपका ब्लॉग सक्सेस प्रोसेस नहीं करेगा। इस लिए आपको आवस्यकता है की आप अच्छा कंटेंट और प्रोडक्ट से रिलेटेड कंटेंट ही लिखे।

विज्ञापन (Advertising)

बिज्ञापन के बारे में तो सब पता होगा ना सबको पता है इसके बारे में आपको पता है बिज्ञापन को पूरा करने के लिए आज के टाइम लोग कंपनी के लोग कितना ज्यादा ब्यापार के साथ अपना ऐड का परमोशन करते है। बज्ञापन करने के लिए ब्यापार करने बाले आपने ऐड ,को अपने आप ही परमोट करते है बैनर के जरिये या डिजिटल टिके से परमोट करते है।

डिजिटल तरीके से कंटेंट को परमोट करने के लिए बहुत सरे ब्लॉग लिखन होते है है बहुत सरे आर्टिकल लिखें जाते है क्लासिफाइड लिखे जाते है बुकमार्किग की जाती है बिज़नेस लिस्टिंग की जाती है ये सरे परमोशन क्वेलिटी कंटेंट के साथ में किये जाते है और साथ ही इसका ऑनलाइन परमोशन होता है जो एक वेब मास्टर के जरिये किया जाता है। गूगल कीवर्ड में एडवर्ड चलाया जाता है पेड भी चलाया जाता है। ऑनलाइन परमोशन कर के गूगल पर कंपनी के प्रोडक्ट की जानकारी जनता के सामने लेकर मार्किटिंग की जाती है। ऑनलाइन SEO दुवारा सोशल मीडिया और भी साइट पर बिज्ञापन दिए जाते है कुछ तो फी होते है। ये ही एक तरीका नहीं है बिज्ञापन के और तरीके है।

उम्मीद करता हु Blogging Se Paise Kaise Kamaye? ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के सबसे बढ़िया तरीके के बारे में आपको अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा, अगर आपको हमारे ब्लॉग पसंद आता है तो आप अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते है. धन्यवाद !


Spread the love
error: Content is protected !!