Google Datally App क्या है? Google Datally App कैसे काम करता है? पूरी जानकारी

दिन प्रतिदिन टेक्नॉलॉजी के बढ़ते उपयोग के साथ-साथ हमारा इंटरनेट का प्रयोग भी बढ़ता जा रहा है। आज हर एक डिवाइस में इंटरनेट का प्रयोग किया जा रहा है और जिन डिवाइस में इंटरनेट का प्रयोग नहीं है उन डिवाइस को अब वफाई करके यानी कि उन्हें और डेवलप करके उन्हें इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है क्योंकि बदलते वक्त के साथ टेक्नॉलॉजी का बदलना बिल्कुल जरूरी है और साथ ही हमें दुनिया से अपडेट रहने के लिए हर तरह की जानकारी जाननी जरूरी होती है और उसके लिए इंटरनेट का प्रयोग जरूरी है।

Google Datally App Kya Hai?

हम हर दिन अलग अलग तरह का कल डिवाइस प्रयोग करते हैं, कोई लैपटॉप पर ऑफिस का काम करता है तो कोई टेलीविजन पर लेटेस्ट फिल्म का लुफ्त उठाता है, कोई व्यक्ति घर बैठे कहीं घूमने जाने के लिए प्लानिंग करता है जिसके लिए वह इंटरनेट के सहारे घर बैठे अलग-अलग जगह के बारे में जानकारी प्राप्त करता है और अपनी सुविधा के हिसाब से या फिर वह जहां जाना चाहता हो वहां के बारे में विचार करता है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो‌ कि घर बैठे बैठे

फैमिली वेकेशन के साथ कहां रुकना है यानी कि किस होटल की बुकिंग करनी है या फिर जिस फ्लाइट से ट्रेन से जाना है उन सब का टिकट बटवा लेते हैं ।

बदलते वक्त के साथ आज हर कोई घर बैठे कुछ ना कुछ कर रहा है जैसे कि, आज आप घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं या फिर स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई आप घर बैठे कर सकते हैं और ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जो आप घर बैठे कर रहे हैं, इन सब चीज को कर पाने के लिए सबसे जरूरी है आपके पास इंटरनेट का कनेक्शन होना जिसके जरिए आप दुनिया के हर काम को कहीं से भी कर सकते हैं ।

चाहे घर बैठे शॉपिंग करना हो या फिर स्कूल और कॉलेज का क्लास अटेंड करना, अपने घर बैठे किसी लेटेस्ट फिल्म का लुफ्त उठाना या फिर गूगल के जरिए हजारों वेबसाइट विजिट करना आज हर कुछ मुमकिन है क्योंकि यह इंटरनेट का जमाना है । आपके मन में चल रही बस एक सोच और गूगल पर उसके बारे में सर्च और उस सोच से जुड़े हजारों जानकारियां यह सब मुमकिन है क्योंकि आपके पास आज इंटरनेट कनेक्शन है ।

इंटरनेट का प्रयोग हम हर दिन करते हैं और अब यह हमारे दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है, ऑफिस में काम के दौरान इंटरनेट का प्रयोग, या फिर अपने आसपास के लेटेस्ट जानकारी या खबरों से जुड़े रहने के लिए इंटरनेट का प्रयोग इंटरनेट का प्रयोग करने का हजारों कारण है लेकिन क्या आप इंटरनेट को सही तरह से मैनेज कर पा रहे हैं? अब आप यह सोच रहे होंगे कि इंटरनेट मैनेज करना क्या होता है ।

जब यह बात आपके मन में आई है, तो सरल भाषा में हम आपसे यह कहना चाह रहे हैं कि, क्या आपने सोचा है कि एक लिमिटेड पैक को जो कि आपको हर दिन अपने रिचार्ज के अनुसार आपको टैली कंपनी वाले देते हैं उसको किस तरह मैनेज करके प्रयोग करना है ताकि आप, निश्चित डाटा पैक हो बार-बार अलग तरह से अलग चीज के लिए प्रयोग कर पाएं ।

कई बार ऐसा होता है कि आप कोई साइट खोलते हैं, या कोई ऐप डाउनलोड करते हैं या फिर कुछ वीडियो स्ट्रीम करते हैं उस दौरान आपका इंटरनेट पर अचानक से खत्म हो जाता है फिर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है क्योंकि आपके पास उस दिन इंटरनेट से जुड़ा बहुत सारा काम हो सकता है और आपका डाटा पैक बीच में किसी कारणवश खत्म हो चुका है,

ऐसी मुश्किलों से आप बेहद आसानी से बाहर निकल सकते हैं । आज हम आपको इस ब्लॉग के जरिए Google Dtally के बारे में बताएंगे , ऐसा जरिया जिसके द्वारा आप अपना इंटरनेट पैकेज मैनेज कर सकते हैं और आराम से इंटरनेट को विभिन्न प्रकार से प्रयोग कर सकते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि,Google Dtally क्या है, और वह किस तरह काम करती है ? वैसे तो यह बेहद सरल तरीके से प्रयोग किया जाता है लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिनको इसके बारे में जानकारी नहीं होती है आज उनके लिए यह ब्लॉग बेहद खास होगा, क्योंकि आज यह ब्लॉग पढ़ने के बाद आराम से अपने इंटरनेट पैक को मैरिज कर पाएंगे और हर दिन इस एप्लीकेशन का फायदा उठाएंगे , अब देर न करते हुए इस ब्लॉग को और इसका प्रयोग अपने जिंदगी में करें।

Google Datally App को Google ने  साल 2017 30 नवंबर को लांच किया था , यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप अपने डाटा पैक को मॉनिटर करेगा, सेव करेगा और साथ में कंट्रोल भी करेगा जिसके कारण आपका डाटा पैक वक्त से पहले खत्म नहीं होगा मुख्य तौर पर यह एक मोबाइल डाटा मैनेजर एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आपका बेहिसाब खर्च होने वाला डाटा इसके द्वारा नियंत्रित होगा ।

Google Datally App कैसे काम करता है?

कई बार लोगों के पास एप्लीकेशन के बारे में जानकारी होती है, लेकिन वह इस एप्लीकेशन का प्रयोग नहीं कर पाते हैं जिसके कारण उनका डाटा अधिकतर दुरुपयोग हो जाता है और उन्हें कुछ समझ नहीं आता है, आइए आपको बताते हैं कि गूगल का डाटा मैनेजर एप किस तरह काम करता है ।

सबसे पहले Google Datally को अपने एंड्राइड फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल कर ले, उसके बाद जब आप इसे ओपन करते है तो ये आपके मोबाइल की Location, Sms और VPN की Permission लेता है, जिसे आपको  अनुमति देनी होती है जैसे ही आप इसे अनुमति देंगे वैसे ही यह एप्लीकेशन एक्टिव हो जाता है।

उसके बाद आपको यह बताता है की कौन सा एप्लीकेशन कितना इंटरनेट पैक का उपयोग कर रहा है , क्योंकि यहां उसका ग्राफ आपको बनाकर दिखाता  है। Data Saving करने के लिए आपके लिए Datally App बहुत ही अच्छा है क्योंकि जब भी आप अपने मोबाइल फोन में इंटरनेट डाटा ऑन करते है तब बैकग्राउंड में बहुत से एक्टिव हो जाते है।

आइए आप जानते हैं कि आप किस स्टेप का पालन करते हुए इस एप्लीकेशन का प्रयोग करेंगे -:

  • सबसे पहले Google Datally  एप्लीकेशन को सर्च कर कर डाउनलोड करें ।
  • डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल करें ।
  • इस एप्लीकेशन को खोलें और आपसे यहां कुछ अनुमति मांगी जाएगी वहां अनुमति प्रदान करें ।
  • अब आपसे डाटा को बचत करने के लिए आपसे डाटा यूसेज एक्सेस परमिशन मांगा जाएगा जिसमें आपको एलाऊ करना है ।
  • तो अब आपका Google Datally App Start हो चुका है और जब आप Setup Data Saver पर क्लिक करेंगे तो आपका डाटा सेवर ओपन यानी कि इनेबल हो जायेगा।

दोस्तों, Google Datally App एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जिस को गूगल ने बनाया है और जिसके जरिए हम सब डांटा कि दुरुपयोग को नियंत्रित करके उसका सही उपयोग कर सकते हैं,इस एप्लीकेशन से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारी हमने आपको इस ब्लॉग के जरिए दी है अब आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते हैं ।